उद्योगपति रतन टाटा ने 117वीं जयंती पर जहांगीर रतनजी दादाभाई टाटा के साथ उनकी एक प्रतिष्ठित तस्वीर साझा करते हुए स्मृति लेन को नीचे ले लिया।

टाटा मोटर्स के संस्थापक जेआरडी टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए रतन टाटा ने मोटर कंपनी के लिए जेडीआर के विजन के बारे में लिखा। 1992 में टाटा एस्टेट की शुरुआत के साथ जेआरडी का सपना साकार हुआ। “श्री जेआरडी टाटा ने टाटा को “टाटा” कार बनाने का सपना देखा था। श्री सुमंत मूलगांवकर ने इस सपने में साझा किया, ”रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर लिखा।

See also  'एक नया सवेरा': भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों के परिवारों में ठहाके लगे ठुमके, भारत भी शामिल

टाटा मोटर्स, 1945 में स्थापित, पहले से ही भारी वाहन खंड में लोकोमोटिव के उत्पादन में एक प्रमुख खिलाड़ी था और टाटा एस्टेट, 1991 में टाटा सिएरा के लॉन्च के बाद, एक यात्री कार बनाने का कंपनी का पहला प्रयास था, जो तीन दरवाजों वाला खेल था। उपयोगिता वाहन।

जेआरडी के साथ दिखाई देने वाली पुरानी तस्वीर को साझा करते हुए, रतन ने कहा: “यह तस्वीर पुणे संयंत्र में टाटा एस्टेट के लॉन्च समारोह में ली गई थी। जेह के कई सपनों में से एक सपना साकार हुआ है।”

29 जुलाई, 1904 में जन्मे ‘जेह’ 1938-88 तक टाटा समूह के अध्यक्ष थे, और उन्हें राष्ट्र के लिए उनके योगदान के लिए भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था।

See also  'स्ट्रॉन्ग जुरासिक पार्क वाइब्स': इगुआना चलाने का एक वीडियो वायरल, देखें

अपने पूर्ववर्ती को अपना रोल मॉडल और मेंटर कहने वाले रतन टाटा अक्सर जेआरडी की दुर्लभ फोटो शेयर करते हैं। उन्होंने इससे पहले भारतीय उद्योगपति और एविएटर की एक और तस्वीर साझा की थी, जिसमें प्रौद्योगिकी, निर्माण और विज्ञान के प्रति उनके जुनून और प्यार को दिखाया गया था।

पिछले साल, उन्होंने उस समय की विशेष तस्वीरें साझा की थीं जब उन्होंने B1B बॉम्बर और अंतरिक्ष यान की निर्माण सुविधाओं की यात्रा की व्यवस्था की थी, जो कि विमानन के लिए JRD के प्रेम का जश्न मना रहा था।

हमेशा की तरह इस बार भी फोटो ने ऑनलाइन लोगों का ध्यान खींचा.

See also  टोक्यो ओलंपिक: बजरंग पुनिया ने कुश्ती में जीता कांस्य पदक, खुशी से झूम उठे भारतीय