साइबर अपराधों की बढ़ती घटनाओं के साथ, केरल पुलिस ने नेटिज़न्स को फेसबुक खातों के दो-कारक प्रमाणीकरण के लिए जाने के लिए कहा। दिलचस्प बात यह है कि कानून प्रवर्तन एजेंसी ने मलयालम सिनेमा के प्रतिष्ठित अभिनेता दिवंगत प्रेम नज़ीर के संवादों को ‘ड्रेमम वेकुपम’ गाने के साथ जोड़कर एक वीडियो पोस्ट किया।

प्रफुल्लित करने वाले वीडियो में, नज़ीर को फेसबुक अकाउंट का पासवर्ड मांगते हुए देखा जा सकता है और 1, 2,3,4 बॉलीवुड गाने में गूंजते हैं। इसलिए नज़ीर को सोशल मीडिया अकाउंट तक पहुंच बनाना मुश्किल लगता है।

See also  बादशाह का 'चन्ना मेरेया' गाना एक ट्विस्ट के साथ इंटरनेट पर धूम मचा रहा है

26 नवंबर को पोस्ट किए गए वीडियो को 1,700 से अधिक बार देखा जा चुका है और आकर्षक वीडियो देखने के लिए नेटिज़न्स रोमांचित हैं। मलयालम में पोस्ट का कैप्शन पढ़ें, “टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन को शामिल करके पासवर्ड को मजबूत और सुरक्षित बनाएं।” नेटिज़न्स ने मज़ेदार वीडियो बनाने के लिए केरल पुलिस की सराहना की और एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने उन्हें नई पीढ़ी के बराबर बताया।

See also  गूगल डूडल ने भारतीय कवि को जयंती पर किया सम्मानित

यहां देखें वीडियो:

केरल पुलिस ने पोस्ट के साथ एक फेसबुक सुरक्षा ट्यूटोरियल का एक यूट्यूब वीडियो लिंक भी संलग्न किया है। उन्होंने फेसबुक पर टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन सेट करने के चरणों का प्रदर्शन किया। यह उपयोगकर्ताओं के लिए टेक्स्ट संदेश या Google प्रमाणक एप्लिकेशन के माध्यम से जुड़ी दो-चरणीय प्रमाणीकरण प्रक्रिया से गुजरना अनिवार्य कर देगा, इस प्रकार जब कोई ब्राउज़र या मोबाइल डिवाइस से लॉगिन करने का प्रयास करता है तो एक अलर्ट जारी करता है जिसे खाता स्वामी नहीं पहचानता है।

See also  सीबीएसई चिंतित माता-पिता को शांत करने के लिए 'चेलम सर' मीम का उपयोग करता है, इंटरनेट जीतता है

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय केरल पुलिस लंबे समय से इंटरैक्टिव सामग्री और विचारोत्तेजक मीम्स पोस्ट कर रही है।